Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

जींद, 10 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के सफीदों शहर पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक साधुराम ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों की शिनाख्त सोनू, अमृत उर्फ मोनू, जॉनी तथा अजय को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ में हरियाणा में ही नहीं बल्कि दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में भी काफी वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है। इन्होंने जींद में 50 वारदातों को अंज़ाम दिना भी स्वीकार किया है। गिरोह के सरगना समेत कुछ अन्य सदस्य अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है तथा इनकी धर पकड़ के लिए पुलिस की तीन टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं।

गिरोह ने जींद के अलावा भिवानी, फतेहाबाद, हिसार, सोनीपत, सतनाली जुई समेत कुछ अन्य स्थानों पर वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से स्वैप और क्लोन मशीन के अलावा 60 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है।

पकड़े गए गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे उन एटीएम मशीनों पर उपभोक्ताओं को निशाना बनाते थे, जिनमें एटीएम कार्ड मशीन के अंदर जाता था। वारदात के दौरान दो-तीन सदस्य मौजूद रहते थे जो बातों में उलझाकर उसका एटीएम कार्ड लेकर अपने पास मौजूद मशीन से स्वैप कर लेते थे। जिसके बाद वे एटीएम का क्लोन तैयार कर उपभोक्ता के खाते से राशि निकाल लेते थे।

सं.रमेश1938वार्ता

image