Friday, Apr 19 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चुरू जिले के सुजानगढ़ पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खातों से रुपये निकालने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी मुश्तान खान ने आज बताया कि सुजानगढ़ थाना क्षेत्र के मिंगणा गांव के रेवंत सिंह राजपूत ने मामला दर्ज कराया था कि वह 19 अप्रैल को एटीएम पर रुपये निकालने गया तो वहां तीन युवकों ने झांसा देकर उसके एटीएम कार्ड का क्लोन बना लिया और उसके खाते से साढ़े बारह हजार रुपये निकाल लिये। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के बाद हरियाणा में रोहतक के इंदिरा कॉलोनी निवासी संदीप (25) को गिरफ्तार किया गया।
श्री खान ने बताया कि हरियाणा का यह गिरोह बहुत ही शातिर है। यह गिरोह राजस्थान में झुंझुनू, नवलगढ़, बीकानेर, सालासर एवं सुजानगढ़ शहरों के अलावा अन्य राज्यों में भी स्वाइप मशीन से क्लोन तैयार कर लोगों के खातों से रूपए चोरी करने की वारदातें कर चुका है। इस गिरोह का सरगना हरियाणा में हांसी का निवासी अशोक सांसी है। नरेंद्र नामक एक अन्य एक युवक गिरोह का शातिर सदस्य है। वह एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने में माहिर है। इन दोनों की तलाश की जा रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
image