Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटीएस ने 08 अगस्त को पकड़े थे दो सगे भाई, नदीम निकला जैश से जुड़ा आतंकी

सहारनपुर, 12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम ने बीते 07 और 08 अगस्त की रात में सहारनपुर में गंगोह कोतवाली क्षेत्र के गांव कुंडाकला से दो सगे भाइयों, मोहम्मद नदीम एवं मोहम्मद तैमूर पुत्रगण नफीस को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। एटीएस ने आज इनमें से एक नदीम की पहचान पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (जेईएम) और तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीईटी) से संबद्ध आतंकी के रूप में उजागर की है।
एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक नदीम का परिवार गांव में खेती करता है। मुस्लिम राजपूत बिरादरी के इस परिवार की पाकिस्तान में रिश्तेदारी भी बताई जाती है। एटीएस की टीम द्वारा की गयी पूछताछ में मोहम्मद नदीम (24 साल) के संबंध जेम और टीईटी से पाए गए। सोशल मीडिया के जरिए नदीम पाकिस्तान के आतंकी संगठन के संपर्क में आया।
उसे पाकिस्तान से जेईएम द्वारा भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा की हत्या करने का लक्ष्य सौंपा गया था। फिदाईन हमले की तैयारी में जुटा नदीम अपने गांव से ही पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ करीब चार साल से जुडा हुआ था। उसकी गतिविधियों की भनक स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों को नहीं लगी।
गौरतलब है कि जेईएम का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर भारत में गिरफ्तारी से पूर्व देवबंद में कई हफ्ते तक ठहरा था। मौलाना मसूद अजहर और उसका आतंकी संगठन देवबंदी विचारधारा का मानने वाला है।
सं निर्मल
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image