Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटीएस ने बरेली स्टेशन से गिरफ्तार किया 50 हजार का इनामी माओवादी

लखनऊ,17 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोध दस्ते (यूपी एटीएस) ने बुधवार को बरेली रेलवे स्टेशन के बाहर से 50 हजार रुपये के इनामी माओवादी खीम सिंह बोरा को गिरफ्तार कर लिया।
एटीएस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एटीएस को सूचना मिली कि इनामी माओवादी खीम सिंह बोरा अपने साथियों से मिलने धनबाद जा रहा है। सूचना पर एटीएस की टीम ने खीम सिंह को बरेली रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। इस की गिरफ्तारी पर उत्तराखण्ड पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी का मकसद सीपीआई (एम) की विचारधारा को विशेषकर किसान, छात्र, मजदूर और युवाओं के बीच प्रचार प्रसार कर अपने संगठन में भर्ती करना है। गिरफ्तार बोरा के पास से एक तमंचा , कुछ कारतूस और पेनड्राइव के अलावा जंगल में रहने के दौरान जरुरी सामान की सहायक किट बरामद की गई । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी 1983 से 2003 तक विभिन्न किसान एवं छात्र जनआंदोलनों में सक्रिय रहा है।
प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार माओवादी सीपीआई (एम) उत्तर बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य रह चुका है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी को कल न्यायालय में पेश कर कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा।
त्यागी
वार्ता
image