Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

श्रीनगर, 05 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के एक सदस्य मोहम्मद नकीम खान उर्फ ​​​​नकीम के खिलाफ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ और हेरोइन से संबंधित मामले में अतिरिक्त आरोप पत्र दायर किया है।

पुंछ जिले में यहां के संदोटे के रहने वाले नकीम (पिता मोहम्मद मुश्ताक) के खिलाफ हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ, आतंकवादी संगठन टीयूएम से संबंधित हेरोइन की बरामदगी और पुंछ में जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) से संबंधित मामला दर्ज किया गया था।

एनआईए ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहली बार मामला 27 दिसंबर 2020 को दर्ज किया गया था, फिर इसे 16 मार्च 2021 को दोबारा पंजीकृत किया गया था। एनआईए की जांच में आरोपी मोहम्मद नकीम के साथ-साथ टीयूएम और जेकेजीएफ के अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी सामने आयी, जो सीमा पार और नियंत्रण रेखा के पास से हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक और नशीले पदार्थों का बालाकोट से पुंछ तक आपूर्ति करता था।

इससे पहले एनआईए ने सात आरोपियों के खिलाफ 24 जून 2021 को और दो अन्य के खिलाफ चार अप्रैल 2021 को चार्जशीट दायर की थी।

एनआईए ने बताया कि आगे की जांच चल रही है।

देव.संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image