Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
खेल


एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर

एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर

जमशेदपुर, 18 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में बुधवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में मेजबान जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी। प्लेऑफ के लिए पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुकी गोवा 36 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर कायम हैं। गोवा अगर जमशेदपुर के खिलाफ गोल खेलकर एक अंक भी हासिल कर लेता है तो वह एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

गोवा हालांकि अगर यह मैच हारती है तो फिर एटीके के पास बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतकर तालिका में टॉप स्थान पर हासिल करने का मौका होगा। क्लिफॉर्ड मिरांडा की टीम तालिका में अपनी अहमियत को अच्छे से जानती है और टीम ने अपने अब तक 17 मैचों में 41 गोल किए हैं। अगर वह दो गोल और करती है तो फिर वह अपने रिकॉर्ड को तोड़ देगी, जोकि उसने 2017-18 सीजन में किए थे।

मिरांडा ने कहा, “शुरुआत से ही क्लब के कुछ लक्ष्य थे और टॉप-4 में पहुंचना, उनमें से एक लक्ष्य था। अगर हम मैच में भी परिणाम अपने पक्ष में करने में सफल रहते हैं तो हम एक और लक्ष्य हासिल कर लेंगे और फिर एएफसी चैंपियंस लीग में खेलेंगे।”

गोवा ने अपने अपने पुराने कोच सर्जियो लोबेरा के जाने के बाद से सभी मैच जीते हैं। इन जीत से उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और अब वह जमशेदपुर के खिलाफ भी इस बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगी। गोवा को टॉप पर पहुंचाने में फेरान कोरोमिनास और हुगो बोउमस का अहम योगदान रहा है। कोरोमिनास अब तक 13 गोल दाग चुके हैं जबकि बोउमस नौ गोल और सात असिस्ट कर चुके हैं।

जमशेदपुर एफसी के कोच एंटोनियो आयरनडो ने कहा, “निश्चित तौर पर यह सीजन हमारे लिए खराब रहा। हमारे साथ कुछ समस्याएं थी। उम्मीद है कि हम इस सीजन से सीखेंगे और अगले सीजन में बेहतर करेंगे। हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी और क्लब के हित में काम करना होगा।”

जमशेदपुर की टीम पिछले पांच मैचों से एक भी मैच नहीं जीती है। टीम 17 मैचों से 18 अंक लेकर आठवें नंबर पर है। टीम के मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नांडीज और सेरिटन फर्नांडीज पहले ही निलंबित हैं। आयरनडो को उम्मीद है कि इन मुख्य खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बावजूद उनकी टीम गोवा से पिछली हार का बदला लेगी।

राज

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image