Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एमएसएमई को मिलेगा मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक के ऋण

एमएसएमई को मिलेगा मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक के ऋण

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को वित्त उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा बदलाव लाने के उद्देश्य से वेब पोर्टल पीएसबीलोनदन59मिनट्सडॉटकॉम लॉच किया जहां एमएसएमई को मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये के ऋण की सैद्धांतिक मंजूरी मिल जायेगी।

श्री जेटली ने सरकारी बैंक प्रमुखों के साथ वार्षिक समीक्षा बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में इस पोर्टल को लॉॅँच करते हुये कहा कि इसके जरिये ऋण के लिए किसी भी एमएसएमई को किसी बैंकर के पास जाने की जरूरत नहीं होगी और इस पोर्टल के जरिये आवेदन किये जाने पर मात्र 59 मिनट में ऋण का सैद्धांतिक मंजूरी मिल जायेगी। उन्होंने कहा कि सिडबी और पांच सरकारी बैंक मिलकर यह ऋण स्वीकृत करेंगे। इस बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और इंडियन बैंक शामिल है।

उन्होंने कहा कि अब तक इस तरह के ऋण के लिए 20 से 25 दिनों का समय लगता है जहां अब मात्र 59 मिनट लगेगा। अनुमोदित ऋण 7 से 8 दिनों में वितरित कर दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी का उपयोग कर ऐसा फिनटेक प्लेटफार्म तैयार किया गया है जहां बगैर किसी के हस्तक्षेप से ऑनलाइन ही ऋण अनुमाेदन होगा। इसके लिए कुछ जरूरी कागजात ऑनलाइन अपलोड करने की जरूरत होगी।

शेखर जितेन्द्र

वार्ता

More News
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..

दलहन

18 Apr 2024 | 6:28 PM

see more..
image