Friday, Mar 29 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एल एंड टी ने हेल्‍थकेयर यूनिट्स को कोरोना केयर केंद्रों में किया तब्दील

मुंबई 01 जून (वार्ता) लार्सेन एंड टुब्रो (एल एंड टी) कंस्‍ट्रक्‍शन के बिल्डिंग एंड फैक्‍ट्रीज बिजनेस ने पूरे भारत में अपने स्‍थापित या निर्माणाधीन हेल्‍थकेयर यूनिट्स को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) केयर फैसिलिटीज में बदलने का निर्णय किया है।
एल एंड टी की विनिर्माण शाखा ने अपने उद्देश्‍योन्‍मुखी व फास्‍ट-ट्रैक एप्रोच के साथ नयी दिल्‍ली, बिहार के चंपारण और मधेपुरा, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर और उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के व्‍यापक हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को कोविड-19 केयर फैसिलिटीज में बदल का निर्णय किया है।
कंपनी के पास तीन से चार महीने के समय के भीतर 300 बेड वाले अस्‍पताल बनाने की क्षमता मौजूद है। यह मौजूदा या निर्माणाधीन मेडिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को कोविड-19 फैसिलिटीज में तुरंत बदल देने और मैरिज हॉल्‍स, स्‍कूल्‍स, होटल रूम्‍स जैसी बड़ी अवस्‍थापनाओं को शीघ्र आइसोलेशन वार्ड्स में परिवर्तित कर देने में सक्षम है।
एल एंड टी के पूर्णकालिक निदेशक और वरिष्‍ठ कार्यकारी प्रेसिडेंट एम वी सतीश ने कहा, “हमारे पास उत्‍कृष्‍ट इंजीनियरिंग एवं विनिर्माण क्षमताएं मौजूद हैं, जिससे हम कोविड-19 के हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तेजी से तैयार करने में सक्षम हैं। कोविड-19 से भारत की इस लड़ाई में लार्सेन एंड टुब्रो की ओर से यह एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण योगदान है, चूंकि कंपनी हर मुश्किल व बाधा के समय में राष्‍ट्र की सेवा करने में विश्‍वास करती है। हम अतिमहत्‍वपूर्ण हेल्‍थकेयर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के जरिए लोगों को तुरंत राहत प्रदान करने में सरकारों की सहायता करने हेतु अपने प्रयासों को लगातार बढ़ाते रहेंगे।”
कंपनी ने इससे पहले कोरोना वायरस की खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम केयर फंड में 150 करोड़ रूपए का योगदान भी दिया था।
जतिन.संजय
वार्ता
More News
गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

29 Mar 2024 | 6:45 PM

मुंबई 29 मार्च (वार्ता) गुड फ्राइडे के अवसर पर आज शेयर बाजार और अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में अवकाश रहा, जिसके कारण कोई कामकाज नहीं हो सका।

see more..
फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

29 Mar 2024 | 6:08 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च, (वार्ता ) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करने वाले फोनपे ऐप के यूजर अब यूपीआई से भुगतान कर सकेंगे।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image