Friday, Apr 19 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
खेल


एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

बारबाडोस, 19 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने सोमवार को दौरे का शैड्यूल जारी करते हुए इसकी पुष्टि की है। क्रिकेट वेस्ट इंडीज की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इंग्लैंड इस दौरे पर पांच टी-20 और तीन टेस्ट मैच खेलेगा। पर्थ में 18 जनवरी 2022 को एशेज सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम बारबाडोस पहुंचेगी और यहां 22 जनवरी को पहले टी-20 मुकाबले के साथ दौरे की शुरुआत करेगी। करीब एक हफ्ते तक यहां लगातार पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे।

टी-20 सीरीज के बाद एंटीगुआ में आठ मार्च 2022 को दोनों टीमों के बीच रिचर्ड-बोथम टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 16 मार्च से बारबाडोस और तीसरा मैच 24 मार्च से ग्रेनेडा में खेला जाएगा। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा होगी। सीरीज की शुरुआत से पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला जाएगा, जो एंटीगुआ में एक मार्च से खेला जाएगा।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जॉनी ग्रेव ने दौरे को लेकर कहा, “ हम वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच इस विस्तारित टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए आयोजन स्थलों की पुष्टि करने में सक्षम होने के लिए खुश हैं। दोनों टीमों के बीच का इतिहास और प्रतिद्वंद्विता यहां कैरेबियाई और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए रोमांच पैदा करती है। ये मैच कैरेबियन में जनवरी से अगस्त तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय घरेलू क्रिकेट के बंपर वर्ष का हिस्सा हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image