Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएसबी का लापता जवान उधमपुर अपने गांव पहुंचा

नैनीताल, 13 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस ने अल्मोड़ा से लापता सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान का पता लगा लिया है। जवान सुरक्षित है और वह जम्मू कश्मीर के उधमपुर स्थित अपने गांव पहुंच गया है।
अल्मोड़ा कोतवाली के प्रभारी हरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि जवान राजेन्द्र चंद्र पुत्र शंकर चंद्र अपने घर उधमपुर पहुंच गया है। उसके भाई ने सूचना देकर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि एसएसबी की ओर से भी इसकी पुष्टि की गयी है। उन्होंने बताया कि पता चला है कि जवान मानसिक रूप से कुछ परेशान था और वह बिना बताये अल्मोड़ा एसएसबी के कैम्प से अपने घर की ओर निकल गया। अभी यह पता नहीं चल पाया कि लाकडाउन के बावजूद उसने इतनी लंबी दूरी कैसे तय की।
एसएसबी की ओर से दस जुलाई को अल्मोड़ा कोतवाली में जवान की गुमशुदगी दर्ज करायी गयी थी। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी थी। बताया जाता है कि एसएसबी की 11वीं बटालियन की एफ कंपनी जम्मू कश्मीर से पिथौरागढ़ के डीडीहाट तैनाती के लिये जा रही थी। नौ जुलाई की रात को लगभग एक बजे पूरी जब कंपनी अल्मोड़ा पहुंची तो उसी दौरान सिपाही राजेन्द्र चंद्र लापता हो गया।
अगले दिन सुबह जब कंपनी डीडीहाट के लिये रवाना हो रही थी तो जवान अनुपस्थित मिला। इससे कंपनी में हड़कंप मच गया। जवान का मोबाइल भी बंद चल रहा था। इसके बाद एसएसबी की ओर से पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करायी गयी। जवान के भाई की ओर से एसएसबी के अधिकारियों को फोन करके उसके घर पहुंचने की सूचना दी गयी। जवान जम्मू कश्मीर के ग्राम बेल थाना चिनारी जनपद उधमपुर का रहने वाला है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image