Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी के चुनाव तुरंत करवाए जाएं-रवीइंदर

डेरा बाबा नानक, 12 नवंबर (वार्ता) अखंड अकाली दल के प्रधान रवीइंदर सिंह ने मंगलवार को केंद्र और पंजाब सरकार से शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव तुरंत करवाने की मांग की है।
श्री रवीइन्दर सिंह ने संकल्प प्रचारक संत सभा के नेतृत्व में हुए एक बड़े जलसा में संगत को संबोधित करते हुए कहा कि सिखों समूहों को मतभेदों को छोड़ कर गुरू ग्रंथ साहब की बेअदबी के लिए ज़िम्मेदार अकाली दल से पंथ को अजाद करवाना चाहिए। उन्होंने केंद्र और पंजाब सरकार से शिरोमणि समिति का चुनाव तुरंत करवाने की मांग की।
करतारपुर साहब गलियारा खुलने पर ख़ुशी इजहार करते हुए बाबा सरबजोत सिंह बेदी ने कहा कि दुनिया भर में रह रहे सिखों ने पूरे उत्साह के साथ गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाया है। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहब का रास्ता खुलने से दोनों देशों के बीच अमन का पुल बनेगा और इस क्षेत्र के सभी लोगों के लिए ख़ुशहाली लाएगा।
इस अवसर पर शिरोमणि अकाली दल टकसाली के सचिव जनरल जत्थेदार सेवा सिंह सेखवा, जनरल सचिव करनैल सिंह पीर मुहम्मद, यूथ अकाली दल के प्रधान हरसुखइन्दर सिंह बब्बी बादल, विरोधी पक्ष के नेता एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा, विधायक कुलतार सिंह संधवा और किसान सिंह रोड़ी , तेजिन्दर सिंह पन्नू आदि सहित अन्य उपस्थित थे।
सं ठाकुर राम
वार्ता
image