Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी ने किया गुरुद्वारा की जमीन देने से इंकार

अमृतसर 21 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने गुरुवार को कहा कि करतारपुर गलियारा परियोजना के लिए अधिग्रहित की जा रही किसानों की जमीन के बदले में वह किसानों को एसजीपीसी की जमीन नहीं देंगे।
श्री लोंगोवाल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि गलियारा परियोजना के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के विरोध में किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के विधायक कुलवीर सिंह जीरा ने किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों को उनकी जमीन के बदले गांव नथुपुरा स्थित एसजीपीसी की जमीन दे दी जाए। उल्लेखनीय है कि गांव नथुपुरा में एसजीपीसी की 600 एकड़ जमीन मौजूद है।
उन्होंने कहा कि जमीन अधिग्रहित करना केन्द्र और पंजाब सरकार का काम है। इसके बदले वह एसजीपीसी की जमीन किसानों को नहीं देंगे। इस अवसर पर उन्होंने पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल बल के जवानों को श्रद्धांजलि दी।
एसजीपीसी प्रधान ने बताया कि 30 मार्च को एसजीपीसी का वार्षिक बजट पेश किया जाएगा। एसजीपीसी से निष्कासित 523 कर्मचारियों के संबंध में उन्होने कहा कि निष्कासित कर्मचारियों की समस्यओं को सुनने के लिए उन्होंने उपसमिति का गठन किया है जो इसका हल निकालेगी।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image