Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ऑटो व ई-रिक्शा में म्यूजिक सिस्टम लगाया तो होगी कार्यवाही-पुलिस

भिंड, 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड शहर में चलने वाले ऑटो और ई-रिक्शा में म्यूजिक सिस्टम लगा पाए जाने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
नगर पुलिस अधीक्षक आलोक शर्मा ने आज यहां ऑटो व ई-रिक्शा चालकाें की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऑटो व ई-रिक्शा वाले अक्सर महिला सवारी को बैठाने के बाद उसमें पुरुष भी बैठा लेते हैं। इससे महिला खुद को असहज महसूस करती हैं। इसलिए आपकी जिम्मेदारी बनती है कि सफर के दौरान महिला सवारी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। अगर किसी महिला या युवती ने शिकायत की तो सीधे कार्रवाई होगी।
बैठक में यातायात प्रभारी नीरज शर्मा कहा कि शहर में करीब 2 हजार ऑटो और 400 ई-रिक्शा चल रहे हैं। जिसकी ऑटो है व जो चला रहा है। उस ऑटो के ड्राइवर व मालिक की पूरी जानकारी ट्रैफिक थाने में दर्ज कराएं। जिस ड्राइवर की जानकारी जिस ऑटो में दर्ज कराई गई है और चेकिंग में अगर उस ऑटो का ड्राइवर नहीं मिला तो कार्रवाई होगी। अगर ड्राइवर बदल गया है तो मालिक इसकी जानकारी दर्ज कराए।
यातायात प्रभारी ने कहा कि ऑटो व ई-रिक्शा अपनी-अपनी यूनियन बनाए, जिससे उन्हें अपनी बात प्रशासन तक पहुंचाने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि हर ऑटो को यूनिक कोड दिया जाएगा एवं टोकन दिया जाएगा। जिसमें ड्राइवर की फोटो व डिटेल रहेगी। अगर ऑटो चलाते समय यूनिक कोड व टोकन सही पाया गया तो उस पर चलानी कार्रवाई नहीं होगी।
सं बघेल
वार्ता
image