Friday, Mar 29 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओएसएमसी ने खराब कोविड किट आपूर्ति के लिए दो फर्मों को दिया कारण बताओ नोटिस

भुवनेश्वर, 02 मार्च (वार्ता) ओडिशा राज्य मेडिकल कॉरपोरेशन (ओएसएमसी) ने मंगलवार को खराब कोरोना किटों की आपूर्ति के लिए दिल्ली और हरियाणा की दो फर्मों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।
ओएसएमसी ने इन दोनों फर्माें को खराब किटों की आपूर्ति के लिए उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए, इसके लिए तीन दिन के भीतर उत्तर देने को कहा है।
दिल्ली और हरियाणा के इन दोनों फर्मों की आपूर्ति की गयी कोविड किटों को वीर सुरेन्द्र साई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (वीएसएसयूटी), बुरला और कुछ छात्रों पर इस्तेमाल किया गया था जिनमें से कुछ छात्रों की कोराेना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी, इसके बाद विश्वविद्यालय अधिकारियों ने कक्षाओं को रद्द कर दिया था और हॉस्टलों और उसके आसपास के इलाकों को नियंत्रण और बफर जोन घोषित किया गया।
अतिरिक्त प्रमुख सचिव प्रदीप्त महापात्रा ने आज कहा कि संबलपुर जिले में वीर सुरेन्द्र साई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, बुरला में कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया।
दोनों फर्मों की ओर से आपूर्ति की गयी खराब एंटीजन परीक्षण किटों में छात्रों की परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। एंटीजन टेस्ट के दौरान पिछले 27 फरवरी को कोविड-19 के 25 से अधिक छात्रों का कोरोना परीक्षण किया गया था।
वीएसएसयूटी सूत्रों ने कहा कि श्री महापात्रा ने कहा कि आरटी-पीसीआर परीक्षण में इन छात्रों की कोराेना परीक्षण रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। छात्रों द्वारा निगेटिव रिपोर्ट के बाद एक बैठक में अधिकारियों ने कक्षाओं को फिर से शुरू करने और परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित करने के लिए विचार-विमर्श किया और इस संबंध में जल्द ही फैसला होने की संभावना जतायी गयी है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image