Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
खेल


ओग्बेचे ने बेंगलुरू से छीनी जीत

ओग्बेचे ने बेंगलुरू से छीनी जीत

कोच्चि, 16 फरवरी (वार्ता) बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने दो गोल करते हुए बेंगलुरू एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में हार के लिए विवश कर दिया और अपनी टीम केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से जीत दिलाई।

यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरू ने मैच का पहला गोल किया, लेकिन फिर ओग्बेचे ने दो गोल करते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई। इन दो में से एक गोल पेनल्टी पर हुआ।

पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू आत्मविश्वास से लबरेज थी जिसकी झलक उसने पांचवें मिनट में ही दिखा दी। उदांता सिंह यहां बेंगलुरू का खाता तो नहीं खोल पाए लेकिन इतना जरूर साफ कर दिया की ब्लास्टर्स के लिए यह मैच आसान नहीं रहने वाला है।

सिर्फ आक्रमण ही नहीं बेंगलुरू डिफेंस भी अच्छा कर रही थी और इसी के दम पर उसने 10वें मिनट में मेसी बाउली के प्रयास को नाकाम कर दिया। इसी बीच बेंगलुरू ने गोल कर अपनी श्रेष्ठता का नमूना जल्दी दे दिया। डेशहोर्न ब्राउन ने 16वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। सुरेश वांगजैम ने गेंद अपने पास ली और फिर ब्राउन को दी। इस बीच बिलाल हुसैन खान ने गेंद को छीनने की कोशिश की लेकिन ब्राउन ने उन्हें आसानी से छका गेंद को नेट में डाला।

अगले ही मिनट ब्लास्टर्स ने लगभग बराबरी कर ली थी। हालीचरण नरजारी ने बाएं फ्लैंक से गेंद को सेंटर में दिया जहां मेसी बाउली खड़े थे। मेसी ने किक ली जो सीधे गोलकीपर के हाथों में चली गई। तीन मिनट बाद रेफरी ने मेसी को पीला कार्ड पकड़ा दिया।


एक गोल से पीछे चल रही ब्लास्टर्स को 24वें मिनट में एक बदलाव करना पड़ा। सर्जियो सिंडोजा कुछ असहज दिख रहे थे इसी कारण टीम ने उन्हें बाहर बुला गियानी जुइवेरलून को अंदर बुलाया। अगले ही मिनट मेसी ब्लास्टर्स को बराबरी दिलाने का एक और मौका खो बैठे। आखिरी के मिनटों में तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला। 36वें मिनट में ब्लास्टर्स के रुआथारा, 43वें मिनट में ब्राउन और 45वें मिनट में ही बेंगलुरू के सेरान को पीला कार्ड मिला।

बेंगलुरू के लिए दो पीले कार्ड से ज्यादा बड़ा झटका अगले मिनट में आया जब ब्लास्टर्स के ओग्बेचे ने फ्री किक पर गोल करते हुए टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया। यह गोल मेजबान टीम की वापसी की राह खोल चुका था।

दूसरे हाफ की शुरुआत भी उदांता ने उसी तरह से की जिस तरह से पहले हाफ की थी। इस हाफ के दूसरे मिनट में ही उदांता ने एक प्रयास बनाया जो गोल में तब्दील नहीं हो सका। 50वें मिनट में यह खिलाड़ी बाहर चला गया और उनके स्थान पर बेंगलुरू ने आशिके कुरुनियन को उतारा। आने के छह मिनट में कुरुनियन ने एक शॉट गोल पर लगाना चाहा जिसे व्लाटको ड्रोबारोव ने ब्लॉक कर दिया। बेंगलुरू के लिए गोल करने वाले ब्राउन भी 61वें मिनट में बाहर चले गए और उनके स्थान पर सेमबोई आए।

दूसरे हाफ में ब्लास्टर्स अभी तक ज्यादा एक्टिव नहीं दिख रही थी लेकिन 67वें मिनट में उसने बेंगलुरू के माथे पर शिकन ला ही दी थी। हालिचरण ने बॉक्स के बाहर से झन्नाटेदार शॉट खेला जिसे बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने रोक लिया। इसके बाद हालांकि कुछ ऐसा हुआ जिसके सामने गुरप्रीत विफल हो गए। 70वें मिनट में ब्लास्टर्स को पेनल्टी मिली जिस पर ओग्बेचे ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

ब्लास्टर्स को यह पेनल्टी अल्बर्ट सेरान द्वारा मेसी की शर्ट खींच उन्हें गिराने के कारण मिली। यही वो पल था जो बेंगलुरू की हार का कारण बना क्योंकि इसके बाद ब्लास्टर्स ने अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखा।

राज

वार्ता

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image