Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य


ओडिशा में एक और कोरोना संक्रमित की मौत

ओडिशा में एक और कोरोना संक्रमित की मौत

भुवनेश्वर 07 जून (वार्ता) ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (काेविड-19) संक्रमण से एक और मरीज की मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि राज्य के हॉटस्पाॅट गंजम जिले में 55 वर्षीय एक व्यक्ति क्षय रोग और अन्य बीमारी से पीड़ित था और उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई थी। अस्पताल में उपचार के दौरान पीड़ित की मौत हो गयी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य के 16 जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान सामने आए 75 नये मामलों में से खोरधा और सुुंदरगढ से 18-18, जाजपुर से सात और कटक और बाेलनगिर से पांच-पांच मामले हैं। इन 75 नये मामलों में से 72 क्वारंटीन सेंटरों से और तीन स्थानीय मामले हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक 1,76,098 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है और जिनमें से 2856 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए है तथा 1716 मरीज इस संक्रमण से ठीक हो गए है। राज्य में कोरोना संक्रमित के 1129 सक्रिय मामले है और 11 मरीजों को मौत हो गयी है जिनमें से नौ मरीजों की कोरोना संक्रमण से और दो की अन्य बीमारी से मौत हुई है।

राज्य सरकार ने इस बीच विदेशों से लौटे सभी प्रवासियों को 104/राज्य कॉल सेंटर से उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों कर आए कॉल पर सहयोग करने के लिए कहा है। स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि होम क्वारंटीन में फोन को बंद रखने और काॅल पर जानकारी न देने पर नियमों के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

उप्रेती टंडन

जारी वार्ता

More News
कांग्रेस का इरादा बहुसंख्यकों को बांट कर अपना उल्लू सीधा करने का: योगी

कांग्रेस का इरादा बहुसंख्यकों को बांट कर अपना उल्लू सीधा करने का: योगी

24 Apr 2024 | 4:04 PM

लखनऊ, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पर बहुसंख्यक समाज को बांटने का सीधा आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि इनकी मंशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में डकैती डालने की है।

see more..
image