Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में एक दिन में सर्वाधिक 755 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि

भुवनेश्वर 10 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एक दिन में सबसे अधिक 755 मामलों की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार को प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11,956 पर पहुंच गयी जबकि इस वायरस के संक्रमण से चार और मरीजों की मौत से प्रदेश में मृतकों की संख्या 56 हो गई।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि जिन चार मरीजों की मौत हुई है वे सभी गंजम जिले के निवासी है। इन मरीजों की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 56 तक पहुंच गयी है। अकेले गंजम जिले में कोरोना के संक्रमण से अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके बाद खार्धा में आठ, कटक में पांच और अन्य नौ जिलों से एक-एक मरीज की मौत हुई है।
प्रदेश में आज दो और कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत अन्य कारणों से हुई है। जिनमें से सुंदरगढ़ निवासी एक 57 वर्षीय मरीज की मौत फेफड़ों के कैंसर से हुई जबकि दूसरे 70 वर्षीय भद्रक जिला निवासी मरीज की मौत मेटास्टेसिस के साथ मूत्राशय के कैंसर से हुई है। काेरोना मरीज जिनकी मृत्यु अन्य कारणों से हुई उनकी संख्या 17 हो गयी है।
सूत्राें ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 23 जिलों से कोरोना के 755 नए मामले सामने आए हैं जो अभी तक एक दिवसीय मामलों में सबसे अधिक है। इन नये मरीजों में से 508 क्वारंटीन सेंटर से और 247 स्थानीय लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए।
इसके साथ ही गंजम जिला 3416 कोरोना मामलों, 1674 सक्रिय मामलों और 34 मरीजों की मौत के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। इसके बाद खुर्दा में 1194 पॉजिटिव मामले, कटक में 941, जाजपुर में 759 और सुंदरगढ में 616, गजपति में 568 और बालेश्वर में 505 मामले हैं। इस बीच ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो ने आज विधानसभा स्टाफ का एक रिश्तेदार कोविड पाॅजिटिव पाए जाने के बाद एक दिन के लिए विधानसभा परिसर को बंद करने की घोषणा की है। श्री पात्रो ने बताया कि सोमवार को यह निर्णय लिया जाएगा कि विधानसभा को खोला जाए या नहीं।
सूत्रों ने बताया कि प्रदेश की राजधानी में कम से कम 10 सरकारी एवं निजी कार्यालयों को कर्मचारियों के कोराना पॉजिटिव हाेने के बाद बंद कर दिया गया। राज्य में कम से कम 16 जिलों में शनिवार को कार्यालय बंद होने से कोरोना की रफ्तार में कुछ लगाम लगेगी।
सूत्रों ने बातया कि प्रदेश में कल कोरोना के संक्रमण से 301 मरीज ठीक हुए थे, इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 7407 हो गयी जो कुल कोराना पॉजिटिव मामलों का 61 फीसदी से अधिक है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image