Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ओडिशा में रात का तापमान सामान्य से कम

पुणे, 14 नवंबर (वार्ता) रात का तापामन ओडिशा, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान जम्मू और कश्मीर के अलग अलग हिस्सों में बारिश या हिमपात हो सकता है। पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल पर अलग-थलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।
उत्तर-पूर्वी मानसून तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में कमजोर रहा। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे के आसार हैं।
पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय, बिहार, मध्य प्रदेश और गुजरात के शेष हिस्सों में रात के तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार,पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों तथा उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात, रायलसीमा और राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक
ऊपर रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुर्क में सबसे कम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पश्चिम राजस्थान, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को 08़ 30 बजे से गुरूवार को 08़ 30 बजे तक आंधी और तूफान का असर रहा।
गरज के साथ बारिश हुई।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, लक्षद्वीप, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना और कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी टंडन
जारी वार्ता
image