Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


औरंगाबाद में जनता कर्फ्यू के दौरान औद्योगिक इकाईयों को छूट

औरंगाबाद, 10 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र के उद्याेग मंत्री एवं औरंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री सुभाष देसाई ने कहा है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू नौ दिनों के जनता कर्फ्यू के दौरान सशर्त औद्योगिक इकाईयों को काम करने की सशर्त छूट दी जायेगी।
श्री देसाई ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय में कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी। महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) की ओर से पहले ही दवाईयों, खाद्य उत्पादन एवं प्रसंस्करण और निर्यात क्षेत्रों को इस दौरान काम करने की छूट दी गयी है। इनके आपूर्तिकर्ताओं को भी छूट दी गयी है।
औरंगाबाद शहर से औद्योगिक इकाईयों तक आने-आने के लिए निर्धारित काराें तथा बसों के जरिये अनुमति ली जा सकती है।
चिकालथाना, वालुज, रेलवे स्टेशन एमआईडीसी तथा इसके अंतर्गत निजी औद्योगिक इकाईयों को भी काम करने की छूट दी जायेगी। ऐसी औद्योगिक इकाईयां जो 10 दिनों तक श्रमिकों के रहने की व्यवस्था वहीं करेंगी उनके लिए कोई समस्या नहीं है। कृषि से जुड़ी प्रसंस्करण इकाईयों को भी काम करने की छूट होगी।
इस बीच, औरंगाबाद जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 160 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7832 हो गई है।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
image