Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में पौधारोपण को लेकर विवाद

औरैया, 05 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले की नगर पंचायत फफूंद में पौधारोपण को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि को जेल जाना पड़ा।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि आज सुबह नगर पंचायत फफूंद की अधिशाषी अधिकारी डॉ अनीता शुक्ला ककोर मार्ग पर स्थित चौबे के तालाब पर पौधारोपण कराने के लिए गई थी कि तभी वहां पर पौधारोपण को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अनुराग शुक्ला भी पहुंच गये और कर्मचारियों के साथ में अभद्रता करने लगे जब अधिशाषी अधिकारी ने रोका तो आपस में दोनों लोगों में तीखी बहस होने लगी, देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि इसकी शिकायत जिलाधिकारी अभिषेक सिंह तक पहुंच गई।
अधिशाषी अधिकारी ने जिलाधिकारी को पूर्व में दिए शिकायती प्रर्थनापत्र में कहा था कि नगर पंचायत फफूंद की चेयरमेन स्नेहलता शुक्ला के देवर अनुराग शुक्ला प्रतिदिन नगर पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर चेयरमैन के कार्यो को सम्पादित करते है और उनके द्वारा कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार भी किया जाता है।
जिलाधिकारी ने अनुराग की आपराधिक समीक्षा करने,नगर पंचायत परिसर में चेयरमैन स्नेहलता के अतिरिक्त किसी अन्य का परिसर में प्रवेश वर्जित करने और नगर पंचायत परिसर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश के साथ उपजिलाधिकारी सदर रमेश यादव व तहसीलदार राजकुमार चौधरी को फफूंद थाने में भेजा।
दोनों अधिकारियों ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद अध्यक्ष प्रतिनिधि को दोषी मानते हुए, उनके विरुद्ध धारा 151 के तहत कार्रवाई कराते, उनका वारंट बनवाकर दस लाख रूपए का मुचलका भरने को कहा। अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा मुचलका भरने से मना करने पर उन्हें जेल भेज दिया गया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image