Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किआ मोटर्स भारतीय बाजार में जल्द उतारेगा हाइब्रिड कार

मेरठ, 20 फरवरी (वार्ता) दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी किआ मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में हाइब्रिड कार उतारेगा।
किआ मोटर्स के क्षेत्रीय प्रबंधक नितिन मंडेलिया ने बुधवार को यहां पत्रकारों को बताया कि उनकी कंपनी हर छह महीने में भारत में एक नयी कार लांच करेगी। इसके साथ ही बिजली से चलने वाली हाइब्रिड कार भी जल्द बाजार में उतारी जायेगी जिसके लिये कंपनी ने आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गये हैं। उन्होने आज यहां दो विश्वस्तरीय कारों का एक डिजाईन टूर में प्रदर्शन किया।
उन्होने बताया कि ऑटो एक्स्पो 2018 में सबसे ज्यादा पसंद की गई, एसपी2 आइ कार कंपनी के अनंतपुर संयंत्र में निर्मित की जा रही है जो 2019 की दूसरी छमाही में बाजार में उतारी जायेगी। यह कार ‘मेक इन इंडिया’ सिगमेंट में पूरी तरह फिट बैठती है और इसमें वह हर खूबी है, जो भारतीय ग्राहक चाहते हैं। इसमें स्पोर्टी एवं स्टाईलिश डिजाईन के साथ अत्याधुनिक टैक्नाेलाजी से युक्त है।
श्री मंडेलिया ने बताया कि अनंतपुर स्थित इंटीग्रेटेड आटोमोटिव प्रोडक्शन कंपनी में लेटेस्ट प्रोडक्शन तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। करीब 536 एकड़ के विशाल संयंत्र में प्रतिवर्ष 300,000 से अधिक वाहन बनाने की क्षमता है। उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र में 3000 से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियां एवं 7000 से अधिक अप्रत्यक्ष नौकरियां प्रदान करेगा। इसमें किआ ने लगभग दो बिलियन अमेरिकी डालर का निवेश किया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image