Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कुख्यात हथियार तस्कर ने किया आत्मसमर्पण

आरा 17 सितंबर (वार्ता) बिहार के पूर्णिया जिले में प्रतिबंधित एके-47 राइफल बरामदगी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का वांछित कुख्यात हथियार तस्कर ने आज भोजपुर जिले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।
भोजपुर के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने यहां बताया कि कुख्यात हथियार तस्कर संतोष सिंह ने आरा के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष फरवरी में पूर्णिया में एके-47 राइफल बरामदगी मामले में एनआईए को उसकी तलाश थी।
श्री कुमार ने बताया कि संतोष सिंह के खिलाफ भोजपुर जिले के नवादा थाने में आपराधिक मामला दर्ज है। वह जिले के हरि जी का हाता का रहने वाला है।
वहीं, सूत्रों ने बताया कि संतोष सिंह का अंतराष्ट्रीय हथियार तस्करों से संपर्क है। इससे पूर्व संतोष की गिरफ्तारी के लिए एनआईए की टीम ने भोजपुर जिला पुलिस की मदद से हरि जी का हाता समेत जिले के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की थी लेकिन उसे दबोच पाने में सफल नहीं रही।
गौरतलब है कि पुलिस ने 07 फरवरी 2019 को पूर्णिया से म्यांमार की सेना के तीन एके-47 राइफल, दो ग्रेनेड लॉन्चर और 1850 कारतूस बरामद किये थे। एनआईए को इस मामले की जांच की जिम्मेवारी 08 मार्च 2019 को सौंपी गई। इस मामले में गिरोह के सरगना मुकेश समेत छह अपराधी गिरफ्तार हो चुके हैं।
सूरज
वार्ता
image