Friday, Apr 19 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
दुनिया


कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया

किन्शासा 18 अप्रैल (शिन्हुआ) कांगो में दक्षिणी किवु प्रांत के किवु झील में नाव के पलटने से गुरुवार को कम से कम 104 लोगों की मौत हो गयी।
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कांगो के राष्ट्रपति फेलिक्स त्शिसेकेदी मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की। राष्ट्रपति ने मृतकों की याद में एक दिन के राष्ट्रीय शोक तथा किवु झील में नौकावाहन के दौरान यात्रियों के पहनने वस्त्र सहित सुरक्षा के अन्य उपायों और नियमों की घोषणा की।
कालेहे क्षेत्र के प्रशासक मुअम्बा सिबवावा ने बताया कि नाव में 150 लोग सवार थे, जिसमें से 104 लोगों की मौत हो गयी जबकि 30 लोगों को बचा लिया गया। अन्य लोगों के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।
संतोष
शिन्हुआ
More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image