Friday, Mar 29 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने दम पर 40 सीट पर लड़ेगी

कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने दम पर 40 सीट पर लड़ेगी

पटना 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन से नाराज घटक कांग्रेस ने आज स्पष्ट कर दिया कि आगामी लोकसभा के चुनाव में पार्टी सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी भक्त चरण दास ने शुक्रवार को दिल्ली से यहां पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब राजद के साथ कभी कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने महागठबंधन टूटने का ठिकरा विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर फोड़ते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस अपने दम पर सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

श्री दास ने कहा कि राजद ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में पार्टी पूरी ताकत के साथ लड़ रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता अब बिहार पहुंच चुके हैं और पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हार्दिक पटेल, कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी के बिहार दौरे से उत्साहित श्री दास ने राजद सांसद एवं प्रवक्ता मनोज झा द्वारा कांग्रेस को संघी बताए जाने पर कहां कि उन्होंने क्या कहा है वह नहीं जानते लेकिन हमारी ओर से गठबंधन नहीं तोड़ा गया है।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image