Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस का आचरण लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं : शिवराज

बालाघाट, 20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि हर राजनीतिक दल को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन प्रदेश में 14 साल सत्ता से बाहर रहने के बाद कांग्रेस का आचरण लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है।
श्री चौहान ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि राजनीति में लोकतांत्रिक तरीके से बात रखने का सभी को अधिकार है, लेकिन कांग्रेस अब परंपराओं को भूल चुकी है, कोई दल जब राजनीतिक यात्रा पर निकला है और विपक्ष यह साजिश रचे कि हर जगह उस यात्रा में गड़बड़ी हो, काले झंडे दिखाए जाए, यात्रा में व्यवधान हो, ये मध्यप्रदेश के राजनीतिक इतिहास में कभी नहीं हुआ।
उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि कांग्रेस राजनीति को व्यक्तिगत विद्वेष तक ले जा रही है।
उन्होंने कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा कि राजनीति में शालीनता से बात करने की परंपरा रही है, लेकिन पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं द्वारा कुछ ऐसे शब्दों का उपयोग किया जा रहा है, जो निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा कमर से नीचे वार और गड़बड़ करने की कोशिश की जा रही है, यह लोकतंत्र में उचित और शुभ नहीं है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल आए, उम्मीद थी कि वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक दिशा देंगे और गंभीर बात करेंगे, लेकिन उन्हाेंने संसद में किए अपने व्यवहार को ही यहां दोहराया।
उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष की इस तरह की 'बाॅडी लेंग्वेज' शोभा नहीं देती। जनता में सकारात्मक बात रखने में राहुल गांधी नाकाम रहे।
सं गरिमा
वार्ता
image