Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस का जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में शानदार प्रदर्शन

कांग्रेस का जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में शानदार प्रदर्शन

चंडीगढ़, 23 सितम्बर(वार्ता) पंजाब में 22 जि़ला परिषदों और 150 पंचायत समितियों के लिये हुये चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया तथा अकाली दल दूसरे स्थान और आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर रही ।

आम आदमी पार्टी (आप) हालांकि जिला परिषद के चुनाव में खाता नहीं खोल पायी लेकिन पंचायत चुनावों में उसे 20 सीटें मिलीं । इन चुनावों के लिये गत 19 सितंबर को वोट पड़े थे तथा कल देर रात नतीजे घोषित किए । घोषित नतीजों के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने जि़ला परिषदों और पंचायत समितियों में भारी जीत हासिल की है।अकाली दल दूसरे तथा आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर रही 1

राज्य चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य के 22 जि़ला परिषदों के 353 ज़ोनों के नतीजों के अनुसार कांग्रेस पार्टी के 331 उम्मीदवार जीते । आम आदमी पार्टी खाता नहीं खोल सकी ।शिरोमणी अकाली दल के 18, भारतीय जनता पार्टी के 02 और निर्दलीय तथा अन्य 02 विजयी रहे।

इसी तरह 150 पंचायत समितियों के 2899 जोनों में से कांग्रेस पार्टी के 2351 उम्मीदवार जीते ।आम आदमी पार्टी के 20, शिरोमणी अकाली दल के 353, भारतीय जनता पार्टी के 63, सी.पी.आई. के 01, शिरोमणी अकाली दल (अमृतसर) 02, सी.पी.आई.(एम) 02 और आज़ाद और अन्य 107 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की ।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की भारी जीत को कांग्रेस के कार्यक्रमों तथा नीतियों पर जनता का जनादेश बताया ।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि चुनावों में कांग्रेस ने धक्केशाही की और विपक्षी कार्यकताअों के साथ राजनीतिक बदले की भावना से पर्चे दर्ज किये ।

प्रतिपक्ष के नेता एवं आप पार्टी के नेता हरपाल चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर जीत हासिल की जिसके कोई मायने नहीं 1 आप पार्टी ने अकाली दल के गढ़ मजीठा में परचम लहराया है ।

शर्मा विजय

वार्ता

image