Friday, Mar 29 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

रामनगर, 21 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक की एक अदालत ने कांग्रेस के निलंबित विधायक जेएन गणेश को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एम अनीता ने कांग्रेस विधायक आनंद सिंह पर जानलेवा हमला करने के आरोप में श्री गणेश को न्यायायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। श्री गणेश को कल गुजरात के सोमनाथ से पुलिस की एक विशेष टीम ने गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें विशेष उड़ान से बेंगलुरु के बिडादी थाने ले जाया गया जहां पूछताछ एवं चिकित्सिक जांच के बाद अदालत में पेश किया गया।

कांग्रेस विधायकों को ‘कमल अभियान’ के दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से 19 जनवरी को ईगलेटन रिजाॅर्ट में रखा गया था। दूसरे दिन श्री गणेश ने श्री सिंह पर कथित हमला कर दिया था। जिसके कारण उन्हें छाती एवं बायीं आँख पर गंभीर चोटें आयी थी। उनकी सर्जरी की गयी। इस घटना के बाद कर्नाटक कांग्रेस समिति ने श्री गणेश को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।

विपक्षी पार्टी भाजपा ने सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाया है कि उनके विधायकों के बीच में कोई एकता नहीं हैं और यह हमला एक उदाहरण है। कांग्रेस, पार्टी के हित के लिए इस हमले पर पर्दा डालने का काम कर रही हैं।

जतिन आशा

वार्ता

image