Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस की ‘पोल खोल-हल्ला बोल‘ रैली 30 सितम्बर को

चंडीगढ़, 20 सितम्बर(वार्ता) कांग्रेस केंद्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के चार साल के कथित कुशासन, राफेल घोटाला और मंहगाई जैसे मुद्दों को लेकर 30 सितम्बर को पानीपत में ‘पाेल खोल-हल्ला बोल‘ रैली करेगी।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि ये रैली अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा घोषित राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी कार्यक्रम के तहत आज राज्य में जिला स्तर पर प्रदेश कांग्रेस इकाईयों ने उक्त मुद्दों पर जिला उपायुक्तों के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। चंडीगढ़ में उनके नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से राजभवन में मुलाकात कर उनके माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है।
डा0 तंवर ने बताया कि राफेल सौरे में घोटाले की आशंकाएं प्रबल हो रही है तथा इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री अनिल अम्बानी का नाम आया है। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया कि कैसे 526 करोड़ रूपये का विमान 1626 करोड़ रूपये में खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय 126 विमानों की खरीद की बात चल रही थी लेकिन केंद्र सरकार केवल 36 विमान ही खरीद रही है जो कि देश की रक्षा के साथ समझौता है। यहां तक कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(एचएएल) के पूर्व प्रमुख ने कहा कि रॉफेल विमान फ्रॉस की कम्पनी के सहयोग से देश में भी बनाया जा सकता था।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि उपरोक्त रैली में पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के भी भाग लेने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि रैली के लिये प्रदेश के सभी पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया गया है।
रमेश2016
वार्ता
image