Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के पास न कोई नीति और न ही नीयत: मोदी

कांग्रेस के पास न कोई नीति और न ही नीयत: मोदी

इंदौर, 18 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को फ्यूज पार्टी बताया और कहा कि इस पार्टी की न कोई नीति है और न ही कोई नीयत है।

श्री मोदी ने आज मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,“ कांग्रेस के पास नीति नहीं है, नीयत नहीं है और नेता का चेहरा नहीं है। उनका नेता कंफ्यूज है और पार्टी फ्यूज है।” उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि जिस ‘नामदार’ के भाषणों और उनकी बातों को उनकी पार्टी के नेता ही गंभीरता से नहीं लेते उसे देश की जनता भी गंभीरता से नहीं लेने वाली है।

उन्होंने केन्द्र की पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया और कहा कि दस साल तक रिमोट कंट्रोल वाली ‘मैडम’ की सरकार ने शिवराज सरकार और मध्यप्रदेश की जनता की हमेशा उपेक्षा ही की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव 55 साल तक मध्य प्रदेश में राज करके तोड़ों और बाटों की नीति रखने वाली, भाई से भाई को लड़ाकर, एक जाति से दूसरी जाति को लड़ाकर अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने वाली कांग्रेस और 15 साल तक मध्य प्रदेश में विकास करने वाली भाजपा के बीच का है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में किए गए अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए कांग्रेस ने तय किया है कि वो पूर्व मुख्यमंत्री का चेहरा जनता को नहीं दिखाएंगे। उन्होंने मतदाताओं ख़ासकर उपस्थित युवाओं से बेहतर भविष्य के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सतीश

वार्ता

image