Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस की सीडीएस जनरल रावत को श्रद्धाञ्जलि

कांग्रेस की सीडीएस जनरल रावत को श्रद्धाञ्जलि

देहरादून, 09 दिसम्बर(वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को दिवंगत जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुये, अपनी सरकार आने पर उनके गांव सहित सड़कों और खेलकूद मंडल बनाये जाने का वादा किया।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित श्रद्वजंलि समारोह में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस जनरल रावत के सभी सपनों को साकार करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बनते ही सबसे पहले दिवंगत जनरल रावत के गांव तक सड़क बनाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय रक्षा सेवाओं के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत का निधन राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है। वह युवाओं की प्रेरणा के रूप में हमेशा याद किये जाएँगे। उन्होंने आह्वान किया कि युवा शक्ति उन्हें अपना आदर्श मानक आगे चलें।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर दिवंगत जनरल विपिन रावत के नाम से ग्रामीण खेलकूद मंडल स्थापित करेगी। उन्हें एक निश्चित राशि प्रतिमाह अनुदान के रूप में प्रदान करेगी और उन खेलकूद मंडलों का नामकरण जनरल बिपिन रावत जी के नाम पर होगा। प्रत्येक गाँव में ये खेलकूद मंडल स्थापित किये जायेंगे और हर तहसील के ऐसे खेलकूद मंडलों के नाम राज्य के मूर्धन्य खिलाड़ियों के नाम पर रखे जायेंगे।

श्री रावत ने कहा कि सरकार बनते ही जनरल रावत के गांव में एक उच्च शिक्षण संस्थान भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि वह और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता 11 दिसंबर को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में भी जनरल रावत को श्रद्धांजलि देंगे।

इस अवसर पर, कांग्रेस सह प्रभारी दीपिका पांडेय, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, विजयपाल सजवाण, प्रभुलाल बहुगुणा, जोत सिंह बिष्ट, लाल चंद शर्मा, धीरेंद्र प्रताप, राजेन्द्र शाह, नरेंद्र सिंह बिंद्रा, प्रदीप जोशी, एस पी सिंह, सरोजनी कैंथुरा, गोदावरी थापली, कमलेश रमन, सुमित भुल्लर, गरिमा दसोनी, आशा टम्टा, डॉक्टर प्रतिमा सिंह, संग्राम सिंह पुंडीर, अनिल नेगी, वसी जैदी, परिणिता बडोनी, अनुराधा तिवारी, सुरेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image