Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस की सरकार बनते ही 'राम वन गमन पथ' बनाने की घोषणा

(फोटो के साथ)
भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आगामी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 'राम वन गमन पथ' बनाने की घोषणा की है।
श्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ये पार्टी की घोषणा नहीं, बल्कि वचन है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पार्टी 'राम वन गमन पथ' का निर्माण करेगी।
कांग्रेस ने इसके पहले 23 सितंबर से राम वन गमन पथ यात्रा निकालने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में इसे अपूर्ण तैयारियों का हवाला देकर टाल दिया गया। अभी इसकी नई तारीखें नहीं घोषित की गई हैं। बताया गया है कि ये यात्रा मध्यप्रदेश के उन सभी स्थानों से होकर गुजरेगी, जहां से होकर प्रभु श्री राम वन के लिए गए थे।
प्रदेश में आगामी नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पर 'सॉफ्ट हिंदुत्व' के आरोप लग रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पिछले दिनों राजधानी भोपाल में रोड शो के दौरान भी पार्टी ने कई हिंदू प्रतीकों का इस्तेमाल किया था। श्री गांधी के रोड शो का आगाज वैदिक मंत्रोच्चार से हुआ था, रोड शो के दौरान भी पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथों में गणेश प्रतिमाएं दिखाई दीं थी। कई पोस्टरों में श्री गांधी को शिवभक्त बताते हुए उन्हें शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हुए दिखाया गया था।
हालांकि पार्टी के 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की ओर बढ़ने के आरोपों को श्री कमलनाथ ने यह कहते हुए नकार दिया था कि पार्टी धर्मप्रेमी है और इससे भारतीय जनता पार्टी के पेट में क्यों दर्द हो रहा है।
गरिमा
वार्ता
image