Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस खुलासा करे कि हवाला से उसे कितना पैसा मिला :भाजपा

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर जनता का ध्यान वास्तविक मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा इस पार्टी को स्पष्ट करना चाहिए नोटबंदी के पहले उसे कर्नाटक से हवाला के जरिये कितने रुपये मिले और उसका क्या उपयोग किया गया ।
कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कांग्रेस को कर्नाटक से हवाला के माध्यम से लाखों - करोड़ो नहीं टन में रुपये मिले और उसे पार्टी मुख्यालय में रखा गया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके प्रवक्ताओं को यह बताना चाहिए कि हवाला के माध्यम से कितना पैसा आया था और उसका क्या उपयोग किया गया ।
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कल यहां कहा था कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे का पर्याय बन चुके हैं। काला धन, हवाला कारोबार और भ्रष्ट सौदे कांग्रेस पार्टी के तीन आधार स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी लाखों और करोड़ों की रकम को किलोग्राम, क्विंटल और टन के वजन में स्वीकार करती रही है और उनके पास इस बात के सबूत भी हैं। उन्होंने इस बारे में आयकर विभाग के जांच दस्तावेज होने का भी दावा किया ।
श्री शेखावत ने कहा कि कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार इस हवाला के किंगपिन है । उन्होंने कहा कि मीडिया ने इस मामले को उजागर किया है तथा तथ्यों एवं शपथ पत्र के आधार पर आरोप लगाये गये हैं । कर्नाटक के अधिकारी के शपथ पथ पत्र में दिये बयान के आधार पर ये आरोप लगाये गये हैं । उन्होंने कहा कि श्री शिवकुमार ने भी कहा है कि भाजपा उन्हें इस मामले में फसाने का प्रयास कर रही है तथा शपथ पत्र उनके चालक के बयान पर आधारित है ।
डॉ. पात्रा ने आरोप लगाया था कि करीब 600 करोड़ रुपए की रकम चांदनी चौक के हवाला कारोबारियों के माध्यम से लायी गयी और यह रकम कांग्रेस पार्टी के दफ्तर एवं श्रीमती सोनिया गांधी और श्री गांधी के यहां पहुंचायी गयी।
अरुण/शेखर
वार्ता
More News
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को उनकी बौखलाहट करार देते हुए आज कहा कि श्री मोदी सत्यमेव जयते नहीं बल्कि 'असत्यमेव जयते' पर विश्वास करते हैं और सिर्फ झूठ को ही प्रचारित करते हैं।

see more..
भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने देशवासियों को संविधान और लोकतंत्र बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो फिर इस देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे।

see more..
image