Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस जनता का हौसला तोड़ने, देश बांटने की साजिश कर रही है : नड्डा

कांग्रेस जनता का हौसला तोड़ने, देश बांटने की साजिश कर रही है : नड्डा

नयी दिल्ली 03 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस पर आज आरोप लगाया कि जिस समय देश कोविड-19 की वैश्विक महामारी की अभूतपूर्व चुनौती का सामना कर रहा है, उस समय कांग्रेस जनता के हौसले को तोड़ने और देश को बांटने की साजिश में लगी हुई है।

श्री नड्डा ने शुक्रवार को यहां भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये उत्तर प्रदेश के पश्चिम, अवध, काशी, गोरखपुर, ब्रज और कानपुर के क्षेत्रीय प्रभारियों, संगठन मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं जिला अध्यक्षों से चर्चा की और कोरोना के खिलाफ लड़ाई के प्रगति कार्यक्रमों की समीक्षा की। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं राज्य के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी उपस्थित थे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वैश्विक कोरोना संकट की इस घड़ी में भी केन्द्र की मोदी सरकार ने देश के गाँव, गरीब, किसान एवं महिलाओं के कल्याण के लिए कई कदम उठाते हुए उन्हें राहत देने का काम किया है। देश की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार ने कई निर्णय लिए हैं जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी को ये दिखाई नहीं देता क्योंकि उनकी आँखों पर राष्ट्र विरोध की पट्टी लगी हुई है।

श्री नड्डा ने कहा कि जब पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट होकर कोरोना को हराने के प्रयासों में लगा है, तब कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कुछ अन्य विपक्षी दलों द्वारा जनता के हौसलों पर हाहाकार मचाना, उनके वैचारिक दिवालियेपन को दिखाता है। आपदा की घड़ी में भी इस प्रकार की अनर्गल बातें करना देश को बांटने की उनकी साजिश को ही दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि आज जहां पूरा विश्व कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री श्री मोदी की नीतियों का अनुसरण कर रहा है, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को दूसरे देशों के लिए प्रेरणा बताया है, वहीं कुछ विपक्षी दल बेबुनियाद और गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर कोरोना को हराने के हमारे संकल्प को कमजोर करने में लगे हैं। ऐसा करके वे अपनी तुच्छ राजनीति का ही परिचय दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार सभी देशवासियों ने एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ यह जंग लड़ी है, वह सराहनीय है। प्रधानमंत्री ने पांच अप्रैल रात नौ बजे घर की लाइटें बंद कर, बालकनी में नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया या टॉर्च जलाने का आह्वान किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाएं तथा आगामी पांच अप्रैल रात्रि नौ बजे हम अपने घर के दरवाजों अथवा बालकनी में निकलकर टॉर्च, दिया या मोबाइल की लाइट को जलाकर इस कोरोना संकट के अंधकार को पराजित करने वाले हमारे एकजुट विश्वास के प्रकाश को फैलाएं।”

श्री नड्डा ने उत्तर प्रदेश में जरूरतमंद लोगों तक पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराने के महाभियान की समीक्षा की और कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की सराहना की और इसे हर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में उठाये गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने दुनिया को कोरोना पर विजय प्राप्त करने की नयी राह दिखाई है।

सचिन, रवि

वार्ता

More News
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

28 Mar 2024 | 10:05 AM

नयी दिल्ली़, 27 मार्च(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये विभिन्न राज्यों के प्रदेश चुनाव प्रभारियों और सहप्रभारियों की नियुक्ति की है।

see more..
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
image