Friday, Apr 19 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस-द्रमुक सरकार अल्पमत में : अनबझगन

पुड्डुचेरी 11 जुलाई (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी विधानसभा में अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता ए अनबझगन ने सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक सरकार के अल्पमत में आने का दावा करते हुए उपराज्यपाल किरण बेदी से सदन का विशेष सत्र आहूत कर सरकार से बहुमत साबित करने की शनिवार को अपील की।
श्री अनबझगन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस सरकार को गिराने का उनकी पार्टी (अन्नाद्रमुक) का कोई इरादा नहीं है बल्कि यह सरकार अपने आप ही गिर जाएगी। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को आगे आकर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए खुद ही पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
अन्नाद्रमुक नेता ने कहा कि कांग्रेस विधायक एन दनावेलु को शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने के बाद कांग्रेस-द्रमुक सरकार अल्पमत में आ चुकी है। उन्होंने कोरोना संकट के दौरान राज्य के लोगों के लिए कुछ भी नहीं करने का राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक को अयोग्य करार देने से सरकार ने अपने ही एक सदस्य का समर्थन खो दिया है। उन्होंने यह भी माना कि विधायक की अयोग्यता पार्टी का अंदरूनी मसला है लेकिन सरकार को हासिल एक विधायक का समर्थन कम हुआ है।
श्री अनबझगन ने यह भी कहा कि बजट प्रस्ताव मार्च में केंद्र को नहीं भेजा गया है और मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर केवल झूठ फैला रहे हैं।
संजय टंडन
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image