Friday, Mar 29 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने अंबेडकर, शास्त्री की उपेक्षा की , नेहरू विवाद पर बोले बोम्मई

कांग्रेस ने अंबेडकर, शास्त्री की उपेक्षा की , नेहरू विवाद पर बोले बोम्मई

बेंगलुरू 15 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कांग्रेस पर बीआर अंबेडकर और लालबहादुर शास्त्री जैसे राष्ट्रीय शख्सियतों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जवाहरलाल नेहरू को नहीं भूली है।

श्री बोम्मई ने आज यहां देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा, “ हम उन्हें और उनके कार्यों को नहीं भूले हैं। हमारे मन में नेहरू का सम्मान है। बीआर अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस, महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री जैसे कई राष्ट्रीय शख्सियतों के परिवार आज राजनीति की मुख्यधारा में नहीं हैं।” उन्होंने अंबेडकर को संसद में आने की अनुमति नहीं देने तथा वर्षों तक उनकी स्मृति की उपेक्षा करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

उन्होंने गिरी हुई राजनीतिक विचारधाराओं में से एक की ओर झुकाव रखने वाले इतिहासकारों पर पिछले 75 वर्षों से इतिहास को मोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि लोगों को सच्चाई से रूबरू कराने का समय आ गया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया द्वारा उन्हें 'आरएसएस का गुलाम' कहे जाने पर श्री बोम्मई ने कहा कि उन्हें आरएसएस के आदर्शों पर गर्व है और उन्होंने इसकी देशभक्ति के आगे सिर झुकाया।

अशोक

वार्ता

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image