Friday, Apr 26 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने इस्लामपुर हिंसा की निंदा की

कोलकाता 21 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने उत्तरी दिनाजपुर जिले में इस्लामपुर के एक स्कूल में हुई हिंसा की शुक्रवार को कड़ी निंदा की। स्कूल में तीन शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को विद्यार्थियों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प में अब तक दो लोगों की मौत हो गयी है।
इस्लामपुर के दारीवित उच्च विद्यालय में स्थानीय लोग और विद्यार्थी तीन शिक्षकों की नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं।
कांग्रेस ने इस हिंसा के विरोध में अाज शाम पूरे राज्य में मोमबत्तियां लेकर प्रदर्शन करने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य के विभिन्न हिस्सों में कैंडल मार्च निकालने की अपील की।
ऑल इंडिया डेमाेक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीएसओ) ने भी इस घटना की निंदा करते हुए राज्य भर में कई रैलियां निकालीं।
गौरतलब है कि स्कूल परिसर में गुरुवार को हुई हिंसक झड़प में राजेश सरकार नामक युवक की मौत हो गयी थी। हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल राजेश सरकार को इस्लामपुर अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस हिंसा में घायल तापस बर्मन नामक एक अन्य युवक को सिलीगुड़ी के नाॅर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार तड़के उसकी मौत हाे गयी। वह 20 वर्ष का था। इस हिंसा में मारे गए दोनों युवक दारीवित उच्च विद्यालय के छात्र रह चुके हैं।
रवि, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image