Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस ने की योगी से इस्तीफे की मांग

लखनऊ 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर कानून व्यवस्था की हालत को बदतर करने का आरोप मढ़ते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को मांग की कि राज्य को जंगलराज में तब्दील करने की जिम्मेदारी लेते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तत्काल अपने पद से इस्तीफा देना चाहिये।
अयोध्या में दलित बालिका के परिजनो से मुलाकात करने के बाद श्री लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिये सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी। अयोध्या में बलात्कार पीडित लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। परिजनो का आरोप है कि आरोपी पीडिता को ब्लैकमेल कर रहा था जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठाया। लल्लू ने परिवार को सुरक्षा देने के साथ मुआवजे की मांग की और कहा कि पुलिस बालिका की मौत की जिम्मेदारी ले और आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करे।
श्री लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुबह अयोध्या जाकर दलित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होने कहा कि पीड़िता का परिवार दहशत में है। उन्हे अंदेशा है कि अगर वे इंसाफ की मांग करेंगे तो उन्हे जान से हाथ धोना पडेगा। कांग्रेस अध्यक्ष को बताया गया कि बलात्कार की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।
उन्होने कहा कि आरोपी पीड़िता को धमकी दे रहा था कि अगर उसने प्राथमिकी दर्ज करायी तो वह बलात्कार के वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड कर देगा। लल्लू के अनुसार फैजाबाद के वरिष्ठ अधिकारी पूरी घटना से वाकिफ थे लेकिन उन्होने गरीब परिवार की मदद नहीं की जो आत्महत्या की वजह बनी।
पुलिस को पीड़िता की मौत का जिम्मेदार मानते हुये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरी योगी सरकार बलात्कार के आरोपी को बचाने में जुटी है। उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ अपराध में चोटी पर है। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट बताती है कि यूपी में हर दो घंटे में बलात्कार की एक घटना होती है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को नजरअंदाज कर रही है।
प्रदीप
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
अभी भी शक है कि अखिलेश कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे: मौर्य

अभी भी शक है कि अखिलेश कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे: मौर्य

25 Apr 2024 | 8:42 PM

कन्नौज 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि बार बार प्रत्याशी बदलने की समाजवादी पार्टी (सपा) आदत से शक पैदा होता है कि सपा प्रमुख कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या फिर से प्रत्याशी बदल देंगे।

see more..
image