Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने किसानों को कर्ज के बोझ तले दबाया: शिवराज

कांग्रेस ने किसानों को कर्ज के बोझ तले दबाया: शिवराज

भोपाल, 08 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला करते हुए आज कहा कि किसानों की कर्जमाफी का वादा करके उनका कर्ज माफ नहीं किया, जिसके चलते किसान कर्ज के बोझ तले दब गये।

श्री चौहान ने सांवेर की वर्चअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके नेता दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करने की बात करते थे और कहते थे कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में पूरी कर्जमाफी थी, लेकिन बाद में कहा गया कि अल्पकालीन कर्ज ही माफ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा रहा कि किसानों ने उनकी सरकार को ही अल्पकालीन कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछना चाहते है कि कर्जमाफी की कट ऑफ डेट निश्चित की थी क्या। उन्होंने कहा कि वे रोज़ श्री कमलनाथ से सवाल करेंगे कि उन्होंने किसान क़र्ज़माफ़ी का वादा किया था या नहीं। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी का इंतजार में किसानों ने कर्ज नहीं चुकाया और वह डिफाल्टर हो गए। कर्ज की गठरी का बोझ उनके उपर रखकर चले गए।

उन्होंने कहा कि किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है ब्याज का बोझ भाजपा सरकार उतारेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने स्वसहायता समूह की महिला बहनों से कर्जमाफी का वादा किया था। अब वो महिला बहनें ढूंढ रहीं हैं। बहनों चिंता मत करना ब्याज का बोझ नहीं रहने दूंगा। एक सरकार झूठे वादो के साथ बनी थी और वह अपने घोषणा पत्र को वचन पत्र कहते थे, लेकिन एक भी वचन पूरे नहीं किए।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता करते थे कि नर्मदा का पानी उज्जैन आ ही नही सकता, लेकिन हमने कहा हम असम्भव को संभव करेंगे और किया। उन्होंने कहा कि नर्मदा गंभीर माइक्रो उद्वहन परियोजना से अब नर्मदा जल सांवेर के खेतो मे आयेगा और लोगो के घरों में नल से प्यास भी बुझायेगा।

बघेल

वार्ता

image