Friday, Mar 29 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने वायदों के विपरीत लोगों को लूटा: श्वेत मलिक

कांग्रेस ने वायदों के विपरीत लोगों को लूटा: श्वेत मलिक

जालंधर 21 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के पंजाब प्रधान एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने आज कहा कि पंजाब कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में लोगों से किए वायदों के विपरीत पंजाब के हर वर्ग को लूटा।

श्री मलिक ने आज यहां प्रेसवार्ता में कहा कि शाहकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं था इसलिए उन्होंने अवैध खनन के धंधे से जुड़े हरदेव सिह लाडी शेरोवालिया को चुनाव मैदान में उतारा। उन्होने कहा कि स्वर्गीय अजीत सिंह कोहाड़ ने शाहकोट हलके का बहुत विकास करवाया था। उनके पुत्र अकाली दल के उम्मीदवार नाइब सिंह कोहाड़ भी कर्मठ और इमानदार शख्सियत हैं।

श्री मलिक ने कहा कि कांग्रेस ने उद्योगपतियों से पांच रुपये प्रति युनिट बिजली देने का वायदा किया था लेकिन इसके विपरीत बिजली के दाम 20 फीसदी तक बढ़ा दिए गए हैं तथा प्रोफेशनल टैक्स लगा कर उद्योगों को निचोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान मंडियों में परेशान हो रहे हैं। उनकी फसल को खरीदा नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों का नियम था कि वह किसानों को 14 हजार रुपये तक का कर्ज देते थे लेकिन पंजाब सरकार ने इसे कम कर दस हजार रुपये करवा दिया जिससे किसान परेशान हो रहे हैं।

श्री दरबार साहिब के लंगर पर लगे जीएसटी कर के संबंध में उन्होंने कहा कि जीएसटी माफ करवाने के लिए वह खुद वित्त मंत्री से मिल कर निवेदन करेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने वयान दिया था कि अगर वह लंगर पर जीएसटी माफ नहीं करवा पाई तो वह अपना पद छोड़ देंगी इसलिए अब उन्हें अपने वचन को निभाते हुए अपना पद त्याग देना चाहिए।

सांसद मलिक ने कहा कि बैंकाें की एजेंसियां कर्जदार किसानों को रिकवरी के लिए परेशान कर रहे हैं। किसानों को थाने में बुला कर प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि किसानों को थानों में बुला कर प्रताड़ित करना बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा शुरू की गई सभी कल्याणकारी योजनाओं को पंजाब सरकार ने बंद कर दिया है। उन्होने बताया कि सरकार के पास पेंशन देने तक के पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पेंशनधारकों की पेंशन देने के लिए सरकार ने बैंकों से ओवरड्राफ्ट करने के लिए कहा है।

श्री मलिक ने कहा कि केन्द्र सरकार ने लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है जिसमें देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इस योजना को लागू करने से इंकार कर दिया जिससे पंजाब के लगभग डेढ़ करोड़ लोग इस योजना के लाभ से बंचित रह जाएंगे।

ठाकुर, नीरज

वार्ता

More News
बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद किया

बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद किया

29 Mar 2024 | 1:56 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है।

see more..
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image