Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर को पार्टी में बनाया ‘कार्य बल’ का प्रमुख

कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर को पार्टी में बनाया ‘कार्य बल’ का प्रमुख

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 2016 में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के कमांडर रहे सेवा निवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा को सुरक्षा मामलों पर पार्टी के ‘कार्य बल’ का प्रमुख बनाया है। यही कार्य बल विशेषज्ञों की मदद से राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करेगा।

कांग्रेस ने जनरल हुड्डा के नेतृत्व में इस कार्य बल का गठन करने से पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर कड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया था कि पुलवामा हमला उसकी खुफिया विफलता का परिणाम है।

पार्टी का कहना है कि कार्य बल के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा सुरक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों से विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद सुरक्षा के मुद्दे पर पार्टी का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे।

इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और इस मुलाकात के फोटो पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किए थे। पार्टी ने ट्वीट कर यह भी कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा कार्य बल के प्रमुख होंगे और वही सुरक्षा विशेषज्ञों का चयन कर पार्टी के सुरक्षा मामलों का दृष्टि पत्र तैयार करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि जब पुलवामा में देश के 40 जवान आतंकवादी हमले में शहीद हो रहे थे तो उस समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के रामनगर में एक टीवी चैनल के लिए जिम कार्बेट पार्क में शूटिंग में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि पूरा देश जवानों की शहादत के कारण शोक मग्न है और श्री मोदी नौका विहार कर अपना प्रचार कर रहे हैं। यही नहीं उन्होंने हमले में शहादत देने वाले जवानों को ‘शहीद’ का दर्जा नहीं दिया और अब दक्षिण कोरिया गये हैं।

अभिनव,संजीव

वार्ता

More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image