Friday, Apr 19 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस भ्रष्ट्राचार के अलावा कुछ नहीं किया: शिवराज

भोपाल, 27 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि विकास के लिए पैसों को रोना राने वाली कांग्रेस ने अपने पंद्रह महीने के शासन के दौरान प्रदेश में भ्रष्ट्राचार के अलावा अन्य कोई कार्य नहीं किए हैं।
श्री चौहान खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा के किल्लौद माल में, बुरहानपुर जिले के नेपानगर के देड़तलाई एवं अनूपपुर विधानसभा के खोटा टोल में सभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने 15 माह में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2003 के पहले भी प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार तो प्रदेश में विकास के लिए ही बनी है। हम विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं आने देंगे। हमारा तो नारा ही सबका साथ-सबका विकास है।
श्री चौहान ने कहा कि हमने पहले भी विकास कराया और अभी कोरोना काल के कारण कुछ दिक्कतें हैं, लेकिन विकास कार्यों के लिए कोई कमी नहीं है। विकास के लिए हमारा खजाना हमेशा भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि वे अपनी जनता के सामने जाकर उन्हें घूटने टेककर प्रणाम करते हैं तो कांग्रेसी कहते हैं कि श्री चौहान ने तो जनता के सामने घूटने ही टेक दिए हैं, लेकिन वे क्या जाने कि लोकतंत्र में जनता ही भगवान होती है और भगवान के आगे यदि वे झुककर प्रणाम करते हैं तो उन्हें इससे भी दिक्कत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो सरकार में जनता का और प्रदेश का विकास करने के लिए ही आए हैं। हमारा तो एकमात्र लक्ष्य प्रदेश और उसकी जनता का विकास ही है। कांग्रेस की सरकार में जनता सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरसती थी, लेकिन हमने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है, तो 24 घंटे बिजली देने का काम किया है। घर-घर पानी पहुंचाया है। स्वास्थ्य सुविधाओं को आधुनिक बनाया है।
इस दौरान सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, मंत्री विजय शाह, अर्चना चिटनिस, सुमित्रा कास्डेकर, नारायण पटेल, मंजू दादूजी, अंतर सिंह, देवेंद्र वर्मा, रामदास शिवहरे, विजय गुप्ता, प्रदीप जाधव, श्री युवराज, ज्ञानेवश्वर पाटिल, युवराज भारत, सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।
बघेल
वार्ता
image