Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस भवन में पुलिस मारपीट की न्यायिक जांच हो - पुनिया

बिलासपुर, 20 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पी एल पुनिया ने 18 सितंबर को बिलासपुर के कांग्रेस भवन में पुलिस द्वारा पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से की गई मारपीट के मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

कांग्रेस की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद आज यहां पत्रकारों से बातचीत में श्री पुनिया ने कहा कि अपने घोषित कार्यक्रम के अनुसार राज्य के नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के निवास के समीप शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस भवन लौटे कार्यकर्ताओं से मारपीट कर पुलिस ने गिरफ्तार किया। ऐसा आज तक अंग्रेजी राज में भी नहीं हुआ है कि पुलिस ने किसी राजनीतिक दल के कार्यालय में घुसकर मारपीट कर गिरफ्तारी की हो।

उन्होंने कहा कि इस मामले के दोषी मंत्री श्री अग्रवाल भी हैं। उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए, नहीं तो मुख्यमंत्री उन्हें बरखास्त करें। तीसरे लाठी चलाने वाले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर और संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की जाए।

श्री पुनिया तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि जब तक यह तीनों मांगे पूरी नहीं होती, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह और श्री अग्रवाल के कार्यक्रमों का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
नेताद्वय ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित दण्डाधिकारी जांच का कोई अर्थ नहीं है। जब तक कांग्रेस को न्याय नहीं मिल जाता वह लगातार ऐसे ही आंदोलन करेगी। आगामी 22 सितंबर को जांजगीर क्षेत्र में प्रधानमंत्री की यात्रा का भी विरोध कर उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे।
हबीब सुधीर
वार्ता
image