Friday, Mar 29 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस में नहीं रहा आंतरिक लोकतंत्र : रविशंकर

भोपाल, 20 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आंतरिक लोकतंत्र के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आज कहा कि इस पार्टी में गांधी परिवार के बाहर का कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बन सकता है।
श्री प्रसाद ने मध्यप्रदेश के भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है। इस पार्टी में गांधी परिवार के बाहर का कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बन सकता। जब-जब भी इस परिवार से बाहर का कोई व्यक्ति अध्यक्ष बना है, तो इस परिवार के लोगों ने और पार्टी में उनके भक्तों ने उन्हें बर्दाश्त नहीं किया है।
उन्होंने कहा कि जब-जब भी गांधी परिवार के बाहर का कोई व्यक्ति पार्टी अध्यक्ष बना है और खासकर ऐसा व्यक्ति जो गांधी परिवार के इशारों पर न चले, तो गांधी परिवार के लोग और कांग्रेस में उनके भक्त उसे बर्दाश्त नहीं कर पाते।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के विपरीत भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह लोकतांत्रिक पार्टी है और इसमें कोई भी योग्य कार्यकर्ता शिखर तक पहुंच सकता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ता के रूप में ही पार्टी में शामिल हुए थे। वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह बूथ समिति के अध्यक्ष से आगे बढ़े हैं। उनके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी सामान्य कार्यकर्ता रहे।
सतीश
वार्ता
image