Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी: मौर्य

कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी: मौर्य

ग्वालियर, 22 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि कांग्रेस दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी है, उसने गरीब, अनुसूचित जाति के साथ पिछड़े वर्ग के हितों पर कोई ध्यान नहीं दिया।

श्री मौर्य ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की नीतियों से देश को बहुत नुकसान हुआ है। इसलिए 28 नवंबर को मध्यप्रदेश में एक बार फिर से जनता कांग्रेस को सत्ता से दूर रखेगी। राम मंदिर के बारे में मौर्य ने कहा कि यह भाजपा का नहीं बल्कि विश्व हिंदू परिषद का आंदोलन है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के साथ जो देश आजाद हुए थे, वह देश आज बहुत आगे निकल गए, लेकिन भारत पिछड़ गया। इसके लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में अमेठी लोकसभा क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां राहुल गांधी दस साल से सांसद हैं। उत्तर प्रदेश में उनके समर्थन वाली समाजवादी सरकार रही, लेकिन वह आज देश का सबसे पिछडा लोकसभा क्षेत्र है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि देश के अधिकांश राज्यों से कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई। अब अगले महीने मतगणना के परिणामों के बाद मध्यप्रदेश सहित जिन राज्यों के चुनाव हैं, उसमें भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा। मौर्य ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने बहुत अच्छा काम किया है। सड़कों से लेकर कृषि क्षेत्र में बहुत अच्छा काम हुआ है।

मौर्य ने बताया कि प्रयागराज -इलाहाबाद- से शारदा माता मैहर तक की सड़क मध्यप्रदेश की सीमा में बहुत अच्छी है। अब यूपी सरकार अपने प्रदेश में सड़कें और विकास के काम तेजी से कर रही है। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में मौर्य का कहना था कि उत्तर प्रदेश में इस बार और भी अच्छा परिणाम आएगा। हालांकि उन्होंने इसकी रणनीति बताने से परहेज किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा 80 में से 73 से ज्यादा सीटें आएंगी।

सं बघेल

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image