Friday, Apr 19 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार आयी तो लगेगा सरल टैक्स: राहुल

कांग्रेस सरकार आयी तो लगेगा सरल टैक्स: राहुल

जगदलपुर, 16 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज छत्तीसगढ़ के बस्तर से भारतीय जनता पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर पांच अलग-अलग तरह के वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की जगह एक प्रकार का सरल कर लगेगा।

श्री गांधी आज बस्तर जिले के लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के धुरागांव में आयोजित आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में शामिल हुए और वहां टाटा इस्पात संयंत्र के लिए अधिग्रहित भूमि के प्रभावित 1707 किसानों की अधिग्रहीत चार हजार 359 एकड़ भूमि के दस्तावेज सौंपे। इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की पूर्ववर्ती डॉ रमन सिंह सरकार पर जमकर हमले बोले।

श्री गांधी ने आदिवासियों से कहा कि पूर्व में सरकार 1500, 1600 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी करती थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार आयी तो ये कीमत 2500 रुपये मिलने लगी। उन्होंने डॉ रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार कहती थी कि किसानों को देने के लिए पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास पैसे की कमी नहीं थी, लेकिन वे किसानों के पैसे अपने 15 मित्रों की जेबों में डालते थे।

पार्टी अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि जब भी जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा, किसानों से पूछा जायेगा। उन्होंने इस दौरान पांच अलग-अलग तरह के जीएसटी की जगह एक जीएसटी का वादा भी किया।

उन्होंने कर्जमाफी को लेकर भी पूर्व की डॉ रमन सरकार और केंद्र सरकार पर तीखे हमले बोले। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चोरों का और कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ किया।

श्री गांधी ने कहा कि बस्तर से उनके परिवार का पुराना रिश्ता है। गांधी परिवार हमेशा से आदिवासियों के साथ रहा। बस्तर से दिल्ली आने वालों की हर संभव मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश का यह पहला प्रदेश है, जिसने किसानों की जमीन वापस दिलवायी। जल-जंगल-जमीन पर आदिवासियों का हक है।

श्री गांधी के इस कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

सं गरिमा

वार्ता

image