Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

चंडीगढ़ ,30नवंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मान ही लिया कि कांग्रेस सरकार का किसानों का पूर्ण कृषि कर्जा माफी का कोई इरादा नहीं । इसलिये वो केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी डालकर प्रतिबद्धता से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं।

इस मुददे पर मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री बादल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि पंजाब कांग्रेस किसानों पर दोहरी मार करना चाहती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2017 विधानसभा चुनावों से पहले कहा था कि सत्ता में आने पर कांग्रेस उनका कर्ज माफ कर देगी । अब चन्नी साहब किसानों को यह विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर उनका कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कृषि कर्ज माफी का वादा कांग्रेस पार्टी ने किया था, न कि केंद्र सरकार ने । इसीलिए इसे लागू करने की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार की बनती है। इससे पहले कांग्रेस सरकार ने इस मुददे पर झूठे दावे कर पंजाबियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश की है। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि वे पूरी तरह से उजागर हो गए हैं।

शर्मा

वार्ता

image