Friday, Apr 19 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार चुनावों में किए सभी वादे करेंगी पूरा- महंत

कांग्रेस सरकार चुनावों में किए सभी वादे करेंगी पूरा- महंत

रायगढ़ 23 जनवरी(वार्ता) छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस ने वित्तीय स्थिति का आकंलन करके ही चुनावी वादे किए हऐ और वह सत्ता में आते ही उसे पूरा करने में जुट गई है।

एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने यहां पहुंचे डा.महंत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार किसानों को उनका हक दिलाने के लिए बनी है।सरकार का पहला कर्तव्य है कि कर्जमाफी के मुद्दे पर खरा उतरे। सरकार पूरी तरीके से अपने वित्तीय संसाधनों का उपयोग कर किसानों को लाभ पहुंचाएगी।उन्होने कहा कि हमें पहले से पता था कि कर्जमाफी और समर्थन मूल्य में वृद्धि से वित्तीय भार बढेगा इसलिए उल्टे सीधे कामों में खर्च को कम कम सरकार वित्तीय व्यवस्था को संतुलित करेगी।

उन्होने कहा कि विधानसभा के बाद कांग्रेस लोकसभा के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में राज्य के प्रभारी पी.एल.पुनिया जी ने पार्टी की बैठक ली है और मंत्रियों से लेकर विधायक तक सभी को जिले और संभाग की जिम्मेदारी दी गई है। सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और बेहतर परिणाम आएगा।

डा.महंत ने भाजपा में चल रहे बिखराव और कलह को लेकर कहा कि भाजपा 15 सीटों पर सिमट जरुर गई है लेकिन कमजोर नहीं हैं, पूरी ताकत से विपक्ष अपनी भूमिका निभा रही है। मुझे अध्यक्ष के तौर पर संतुलन बनाने की जिम्मेदारी दी गई है जिसे मैं पूरा कर रहा हूं। उन्होने कहा कि 15 सालों तक सत्ता में काबिज रहने के बाद जब सत्ता हाथ से जाती है तो छोटे से लेकर बड़े तक को तकलीफ होती है ऐसे में बिखराव तो होगा ही और ये एक स्वाभाविक प्रकिया है। भाजपा इसे ही समेटने की कोशिश कर रही है।

संवाद.साहू

वार्ता

image