Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस सरकारों पर आर्थिक आधार पर आरक्षण नहीं देने का आरोप

कांग्रेस सरकारों पर आर्थिक आधार पर आरक्षण नहीं देने का आरोप

जयपुर, 26 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गहलोत ने आरोप लगाया है कि आर्थिक आधार पर आरक्षण का लाभ कांग्रेस शासित राज्यों में नहीं मिल रहा है।

श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार ने आर्थिक आधार पर आरक्षण देकर अच्छी पहल की है, लेकिन कांग्रेस शासित सरकारों में लाभार्थी युवा आर्थिक आधार पर प्रमाण पत्र लेने के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से सवाल किया कि राज्य में सामान्य वर्ग के लिए दिये गये आर्थिक आधार पर आरक्षण की राह में रोड़े क्यों अटकाये जा रहे हैं?

श्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बिना गारण्टी के 17 करोड़ लोगों को 10 लाख रूपये तक का रिण दिया गया, जिसके चलते युवाओं को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अस्तित्व अब समाप्ति की दिशा में बढ़ रहा है, क्योंकि झूठे वायदों के चलते कांग्रेस की नीति और नीयत में खोट स्पष्ट रूप से जनता को दिखाई दे रहा है। कांग्रेस शासित राज्यों में जनता पानी, बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसने लगी है और कांग्रेस सरकार में ठगा सा महसूस करने लगी है।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गाँधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिये गये चुनावी बयान झूठ पर आधारित होते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गाँधी द्वारा किसानों का कर्ज माफ करने को लेकर किया गया वायदा अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है और किसान अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। कांग्रेस शासित प्रदेशों में भाजपा द्वारा लोगों के विकास के लिए चलायी गई योजनाओं को अघोषित तरीके से बंद कर दिया गया है।

श्री गहलोत ने राहुल गाँधी से सवाल करते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला के बयान पर उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है? देश के दो टुकड़े करने की सोच पर राहुल गाँधी क्या सोचते हैं स्पष्ट करें ? राममन्दिर निर्माण पर राहुल गाँधी अपना रूख स्पष्ट करें, क्या वे सुप्रीम कोर्ट में लिखकर दे सकते हैं कि कांग्रेस राममन्दिर निर्माण के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी के प्रति जो लहर थी उससे ज्यादा लहर इस बार के चुनाव में देखी जा रही है। मोदी लहर के चलते भाजपा 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी।

More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image