Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार में हुयी ग्वालियर की उपेक्षा: शिवराज

कांग्रेस सरकार में हुयी ग्वालियर की उपेक्षा: शिवराज

ग्वालियर, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर ग्वालियर की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जिस ग्वालियर की वजह से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, उसी ग्वालियर की उपेक्षा की गयी है।

श्री चौहान ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के कोटेश्वर मैदान में प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 15 महीने में विकास के लिए एक पैसा नहीं दिया और अब इसके नेता भ्रम फैलाकर पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को गद्दार बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि गद्दारी तो कांग्रेस ने की जिसने ग्वालियर और प्रदेश की जनता के साथ किए वादे पूरे नहीं किए।

मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि इसके साथ ही कांग्रेस सरकार ने विकास की भाजपा सरकार की बनाई हुई योजनाएं रोक दीं, जिसका जबाव कांग्रेस नेताओं को देने होगा। अब कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं है तो वे जनता के मंच पर प्रणाम करने को घुटना टेकना बता रहे हैं। उन्होंने आज एक बार फिर से कहा कि प्रदेश की जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ग्वालियर-चंबल अंचल ही था, जहां से ज्यादा सीटें मिलीं तो कांग्रेस सरकार की सरकार बनी, लेकिन इस सरकार ने ग्वालियर की उपेक्षा की। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की नौकरियों में फिर से भर्ती शुरु की जा रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार तो युवाओं को मवेशी चराने की ट्रेनिंग देने जा रही थी। कांग्रेस ने गरीबों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन भाजपा की नीति है कि बजट का बड़ा हिस्सा गरीबों के लिए ही है। यह तो विकास का सिर्फ ट्रेलर आया है, पिक्चर अभी बाकी है।

कोटेश्वर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि, करीब डेढ़ साल बाद कोटेश्वर मैदान में सभा हो रही है। इस मैदान में आने पर 1993 याद आती है। हमने चुनाव लड़ा था, तब भाजपा की पहली सभा यहां मैदान में हुई थी। उस दिन महादेव आर्शीवाद दिया, अब 2020 है, हमने पीछे मुड़कर नहीं देखा, आगे बढ़ता गए।

जनसभा में पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया, विधायक अजय बिश्नोई, सीधी सांसद रीति पाठक, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडे और ग्वालियर जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी भी उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image