Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस हाईकमान का फैसला अश्लील सीडी मामले में भूपेश लें जमानत

रायपुर, 26 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के अश्लील सीडी मामले में जेल गए प्रदेश कांग्रेस अघ्यक्ष भूपेश बघेल को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने निर्णय लिया है कि वो जमानत लें। मामले में जो संदेश जनता के बीच जाना था वो चला गया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया ने आज यहां प्रेसवार्ता कर मीडिया को पार्टी के फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि श्री बघेल को झूठे मामले में फंसाया गया है, मुकदमा फर्जी है। पार्टी ने तय किया है कि श्री बघेल को मनाया जाएगा और उनसे निवेदन किया जाएगा कि वे जमानत लें।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में पता चला कि मंत्रियों की आपसी रंजिश के चलते यह सीडी बनाई गई है। जो सीडी सर्वाजनिक रूप से लहराई गई थी उसे जांच एजेंसी ने अपने कब्जे में नहीं लिया है। जिस मुकदमे के आधार पर गिरफ्तारियां हुई थी, उसे सीबीआई फर्जी कहती है। फिर श्री बघेल कैसे दोषी हुए।
सीबीआई ने अपनी जांच में पाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता कैलाश मुरारका ने कूट रचना के जरिए अश्लील सीडी तैयार कर प्रदेश के मंत्री राजेश मूणत को बदनाम करने की साजिश रची थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने 75 लाख रुपए देकर सीडी बनवाई थी।
श्री पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने से कुपित होकर सीबीआई ने आनन फ़ानन में चालान पेश किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को फंसाने के पीछे षड्यंत्र है। न्याय के लिए भीख ना मांगनी पड़े, इसलिए श्री बघेल ने जमानत नहीं ली।
उन्होंने कहा कि श्री बघेल को फंसाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा। कांग्रेस के 22 विधायकों को गिरफ़्तार किया गया।
उन्होंने कहा कि जांच में पहले ये पता लगाना चाहिए कि सीडी बनाने के लिए 75 लाख रुपए कहां से आए।
सुरेंद्र सुधीर
वार्ता
image